Wednesday 25 June 2014

Slim and fit rehne ke lye avoid kare some foods tips in Hindi

Slim and fit rehne ke lye avoid kare some foods tips in Hindi

Man ho ya woman her koi slim and fit rehna pasand karte ha and badhte wazan ko kaise roke is ki fikar karte ha and khane me kiya khain and kya na khain is bare me janna chate ha, yes fat ko control karne ke lye aap ko some foods ko avoid kanr hoga jaise: -
Motape and fat ko control karne ke lye jin foods ko avoid karne ki salah di jati ha unme first number par potato I mean “Alu” ata ha. Potato and is se bani her ciz ko avoid karna chaiye.
Expert batate ha keh paneer wazan ko badhata ha is lye paneer khana band karde.
Sweats I mean laddo, jalebi jaisi mithai na khain better hoga.
Bakery products ka use na karen many Bakery products zyadatar logo me motapa badhate he.


Cold drinks and is tarha ki other chize jaise Ice cream, Kulfi etc.
Pastry, Keck jaise food ko avoid kare in foods ka use aap ke slim and fit banne me rukawat paida karte he.
Indian bazar me mashoor Samosa, kachori, bhajiye-pakode etc. na khaye because it is oily food, in me kafi tel (oil) hota ha jo health ke lye better nahi ha.
In foods ko avoid karne ke sath apko healthy foods ko apne khane me lena bhi bhut zaruri ha.
Salad ko apne khane me sahmil kare. 1 important bat yeah ha ke jab bhi khana khaye to bhook se ziyada pait bahrkar na khaye slim rehne ke lye ye ak kargar tips ha.
Note:- Digai information humare knowledge ke according sahih and better ha but I am not a Doctor. Aap information ko self check karein and phir use kare.

No comments:

Post a Comment